गुरुपूर्णिमा 2019 - शंकरालोक आश्रम सभा

पूज्य स्वामी श्रीसंवित् सोमगिरिजी महाराज के मार्गदर्शन में शंकरा लोक आश्रम,उवारसद, गांधीनगर में बीकानेर में दिनांक 14, 15 व 16 जुलाई 2019 को होने वाले गुरु - पूर्णिमा महोत्सव के संबंध में सभा का आयोजन किया गया।

1- गुरु पूर्णिमा महोत्सव उत्सव - साधना हेतु (  मंत्र जप साधना , अनुष्ठान आदि ) की अधिक जानकारी एवं   सामूहिक मंत्र अनुष्ठान  का प्रस्ताव आया ताकि संवित् साधक अभ्युदय  व नि:श्रेयस के मार्ग पर तीव्रता से बढ़ सकें  पर भी विचार किया गया।

2. परम पूज्यश्री द्वारा प्रेरित एवं स्थापित  द्वारा संवित् केंद्रों में आयोजित वर्ष भर की गयी गतिविधियों की जानकारी सभी साधकों तक सुचारू रूप से पहुँचे तक पर भी विचार किया गया ।

3.साधकों के अपने परिवारों में एवं आपसी सम्बंधों को प्रगाढ   व आत्मीय बनाने हेतु गुरु - पूर्णिमा महोत्सव में अलग सत्र के आयोजन पर विचार किया गया


4. इस सभा में पूज्यश्री की पुस्तक श्रीगुरुत्र्य  एवं गुरु तत्व से संबंधित आलेखों  पर चिंतन मनन विचार किया गया।

5. सभी संवित केंद्र संवित् - साहित्य को समाज के प्रत्येक वर्ग तक किस प्रकार पहुंचा पाए इस पर भी विचार किया गया।

6. संवित् संवाद द्वारा प्रचारित व प्रसारित e-साहित्य में अधिकाधिक साधकों व आमजन भी जुड़े एवं लाभान्वित हों  पर विचार भी किया गया।

7.  सभी संवित केंद्रों के सभी साधकों की संपूर्ण व्यक्तिगत जानकारी को अपडेट कर उसे केंद्रीय भूत किया जा सके ताकि सभी संवित् परिवार  एक सूत्र में जुड़ सकें एवं आपसी मदद से एवं अपने अनुभवों का लाभ सभी को मिल सके इस पर भी विचार किया गया।

8.  बीकानेर में होने वाले गुरु - पूर्णिमा महोत्सव  की रूपरेखा पर भी विचार-विमर्श किया गया ।